Last Updated:
बॉलीवुड की कई मशहूर अभिनेत्रियां न सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में बल्कि बिजनेस की दुनिया में भी अपनी पहचान बना चुकी हैं. ये अभिनेत्रियां अपने अभिनय के साथ-साथ अपने बिजनेस वेंचर्स के लिए भी जानी जाती हैं. आइए जानते हैं कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में:

1. दीपिका पादुकोण: दीपिका ने अपने अभिनय करियर में कई हिट फिल्में दी हैं. इसके अलावा, उन्होंने ‘Ka Enterprises’ नाम से अपना प्रोडक्शन हाउस भी शुरू किया है. वह ‘All About You’ नाम से एक फैशन ब्रांड भी चलाती हैं. 82°E नाम से उनका एक स्किन केयर ब्रांड भी है.

2. कैटरीना कैफ: कैटरीना ने ‘Kay Beauty’ नाम से अपना मेकअप ब्रांड लॉन्च किया है. यह ब्रांड बहुत ही कम समय में लोकप्रिय हो गया है और कैटरीना ने इसे सफलतापूर्वक स्थापित किया है.

3. प्रियंका चोपड़ा: प्रियंका ने ‘Purple Pebble Pictures’ नाम से अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू किया है. इसके अलावा, वह ‘Anomaly’ नाम से एक हेयर केयर ब्रांड भी चलाती हैं.

4. सोनम कपूर: सोनम ने ‘Rheson’ नाम से अपनी बहन रिया कपूर के साथ मिलकर एक फैशन ब्रांड शुरू किया है. यह ब्रांड युवाओं में काफी लोकप्रिय है.

5. आलिया भट्ट: आलिया ने ‘Ed-a-Mamma’ नाम से बच्चों के कपड़ों का ब्रांड लॉन्च किया है. यह ब्रांड पर्यावरण के अनुकूल कपड़े बनाता है और बच्चों में काफी पसंद किया जाता है.

6. शिल्पा शेट्टी: शिल्पा ने ‘Shilpa Shetty Wellness Series’ नाम से फिटनेस और वेलनेस ब्रांड शुरू किया है. इसके अलावा, वह ‘Swasth’ नाम से एक हेल्थ ऐप भी चलाती हैं.

7. भूमि पेडनेकर : भूमि पेडनेकर ने हाल ही में बैक बे नामक एक प्रीमियम बेवरेज ब्रांड के साथ उद्यमिता की दुनिया में कदम रखा है. हिमाचल में निर्मित, बैक बे प्राकृतिक इलेक्ट्रोलाइट्स और मिनरल्स से भरपूर पानी प्रदान करता है, जिसका उद्देश्य हाइड्रेशन इंडस्ट्री में उच्च गुणवत्ता वाले विकल्पों के साथ बदलाव लाना है.

8. कृति सेनन : कृति सेनन ने 2023 में हाइफन नामक स्किनकेयर ब्रांड की सह-स्थापना की, जो सरल और प्रभावी समाधान के साथ स्किनकेयर रूटीन को आसान बनाता है. चीफ कस्टमर ऑफिसर के रूप में, वह रिसर्च, डिजाइन और टेस्टिंग में सक्रिय भूमिका निभाती हैं, जिससे ब्रांड की प्रामाणिकता सुनिश्चित होती है.

9. शनाया कपूर : शनाया कपूर ने नोवा में निवेशक और शेयरहोल्डर के रूप में अपनी स्टाइलिश और युवा ऊर्जा को जोड़ा है. वह क्या जोड़ती हैं? एक ताजगी भरा दृष्टिकोण, ट्रेंड की समझ और साहसी, रचनात्मक विचारों में विश्वास. उनकी भागीदारी सिर्फ वित्तीय नहीं है, बल्कि सहयोग और गुणवत्ता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को भी दर्शाती है, जो खाने को उतना ही रोमांचक बनाती है जितना कि यह स्वादिष्ट होता है.

10. सोनाक्षी सिन्हा : सोनाक्षी सिन्हा का मानना है कि सुंदरता छोटे-छोटे डिटेल्स में होती है और उनका ब्रांड सोईजी इसी को दर्शाता है. उनका ब्रांड ट्रेंड-सेटिंग अंदाज देता है, जो सैलून-क्वालिटी प्रेस-ऑन नेल्स को जल्दी, स्टाइलिश और सुलभ बनाता है. सोईजी सिर्फ एक ब्यूटी ब्रांड नहीं है.
.